2/21/21

Purnea University B.ed part-1 Examination Question Paper

Purnea University B.ed (Part:- 1) Examination Question Paper 2020



Paper:- Teaching Of Mathematics
                       Pss(7a)

दोस्तों आपके परीक्षा को ध्यान में रखते हुए नीचे गणित का अर्थात जिसे हम सब pss कहते हैं और यह पेपर 7a में होता है का प्रश्न पत्र दे रहे हैं। जो पूर्णियाँ यूनिवर्सिटी के द्वारा 2020 में परीक्षा आयोजित किया गया था।

               आपके सुविधा के लिए तमाम कोशिश साहित्य आजकल टीम सदैव करती रहती है इसके निमित्त अगर आप साहित्य से लगाव रखते हैं तो आपको दुनियाँ के सामने लाने के लिए सदैव साहित्य आजकल दृढ़  संकल्पित होकर निरन्तर कार्य कर रही है। 

              दोस्तों हमारे ऑफिसियल यूट्यूब चैनल से जुड़ कर भारतीय सभ्यता संस्कृति के विकास में मदद करें।

     Paper:- Teaching Of Mathematics
                       Pss(7a)
अब प्रश्न पत्र को देखें या आप चाहें तो इसके लिंक को अपने दोस्तों में भी शेयर कर सभी को लाभान्वित कर सकते हैं।


आप वेबसाइट के Home page पर बने बीएड सेक्शन में जाकर बीएड की सभी लेटेस्ट जानकारी पा सकते हैं और बांकी सभी प्रश्न पत्रों को देख कर लाभान्वित हो सकते हैं आशा है अभी तक आप हमारे यूट्यूब को सब्सक्राइब कर जुड़ गए होंगे जहां से देश के तमाम रचनाकार प्रस्तुति देते रहे हैं।
नीचे लिंक दी जा रही है👇





यदि आप अपनी प्रस्तुति Sahitya Aajkal की Official Youtube से देना चाहते हैं तो अपनी रचना या वीडियो Whatsapp  करें 7562026066


Youtube Channel link--  Sahitya Aajkal  plz Subscribe Now 

https://www.youtube.com/channel/UClgT-IA2azYIjv86gDYHXnA


आप सभी से अनुरोध है कि हमारे इस प्रयास में अपना योगन दे! अगर आप को लगता है कि आप अच्छा लिखते हैं या आप अपने आस पास किसी भी व्यक्ति को जानते हो जो अच्छा लिखते हैं, उन्हें हमारे वेबसाइट के बारे में ज़रूर बताएं साथ ही Sahitya aajkal के यूट्यूब से जुड़ें।

*साहित्य को आगे बढ़ाने के लिए साहित्य आजकल दृढ़संकल्पित होकर सभी रचनाकारों को अपनी प्रतिभा दुनियाँ के सामने लाने के लिए अवसर प्रदान करती है। यदि आप अपनी प्रस्तुति देना चाहते हैं तो अपनी काव्य वीडियो वाट्सएप करें- 7562026066*



2 comments: